5 TRICKS OF TALLY TO MAKE YOUR REPORTING EASY

tally shortcut,shortcuts for tally erp 9,tally keys,tally erp9,tally accounting,tally software,accounting software,tally9,tally gst,tally trick,tally tally,online tally erp 9,tally accounting software,tally online,tally erp latest version,tally in hindi,tally kaise sikhe,tally knowledge in hindi,tally computer course in hindi,tally full course in hindi,how to learn in tally,basics of tally for beginners,how to learn tally 9,learn tally in hindi

Hello Everyone,

दोस्तों आप सब जानते हैं की life में time की कितनी अहमियत होती हैं। खासकर जब आप एक अकाउंटेंट की जॉब करते हैं। अगर आप Tally ERP 9 एकाउंटिंग सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करते हैं तो आज मैं आपको tally erp 9 की कुछ ऐसी ट्रिक्स के बारे में बताने वाला हूँ जो आपके Time सेविंग और में भी हेल्प करती हैं। दोस्तों ये ट्रिक्स bigenners और advanced टैली users के लिए बहोत ही लाभदायक हैं।

5 TRICKS TO MAKE YOUR REPORTING EASY IN TALLY ERP 
5 ट्रिक्स जो आपकी tally erp 9 में रिपोर्टिंग को बनती हैं आसान 

1. Tally Erp 9 में Item Wise Sales Report बनाना  और Export करना 

दोस्तों, Tally ERP 9 में ऐसा कोई ऑप्शन नहीं होता की हम Item wise sale report निकाल सके, उसके लिए हमें TDL इंसटाल करना पड़ता हैं। यह TDL हम कैसे फ्री में डाउनलोड करेंगे और कैसे इसे इन्टॉल करेंगे यह जानने के लिए निचे वीडियो को देखे। 

2. Tally ERP 9 में Debtors और Creditors के कांटेक्ट इनफार्मेशन को एक साथ कैसे निकाले और Excel फाइल में export करे?

इस फीचर में आप Tally ERP 9 में अपने सारे debtors और creditors के कांटेक्ट डिटेल्स को एक साथ देख सकते हैं और excel में भी एक्सपोर्ट कर सकते हैं, जैसे की नाम, पता,मोबाइल नंबर,ईमेल id आदि। दोस्तों इस फीचर के लिए भी आपको Tally ERP 9 के TDL की आवश्यकता पड़ेगी जोकि आप निचे दिए लिंक से डाउनलोड कर सकते है और कैसे इन्टॉल करना हैं आप निचे दी गयी वीडियो को देखे। 

Download Free TDL

3. कैलकुलेटर के माध्यम से टैली पर काम करने वाले किसी भी समय Ledger Balance की जांच कैसे करे?

दोस्तों Tally ERP 9 में काम करते समय किसी भी पॉइंट ऑफ़ टाइम पैर यदि आपको किसी भी ledger का बैलेंस चेक करना है Tally ERP 9 की इस फीचर का आप उसे कर सकते है इसमें आपको कोई भी TDL इनस्टॉल करने की आवस्यकता नहीं होती है।  यह फीचर Tally ERP 9 में पहले से इनस्टॉल होती है। इस फीचर को कैसे उसे करे कृपया निचे दी गयी वीडियो को देखे। 

4. टैली ईआरपी 9 में Task Reminder कैसे सेट करे ?

इस फंक्शन से आप Tally ERP 9 में TASK REMINDERS को लगा सकते हैं। जैसे उदहारण के तोर पर यदि आपको टास्क सेट करना है की आपको एक specific तारीख पैर GST की पेमेंट करनी है तो आप इसका रिमाइंडर लगा सकते हैं जोकि जब भी आप Tally ERP 9 open करेंगे पहली स्क्रीन पैर दिखायेगा।  दोस्तों इस फीचर के लिए भी आपको Tally ERP 9 के TDL की आवश्यकता पड़ेगी जोकि आप निचे दिए लिंक से डाउनलोड कर सकते है और कैसे इन्टॉल करना हैं आप निचे दी गयी वीडियो को देखे। 

5. Tally ERP 9 में किसी भी पार्टी के ledger के अंदर directly उसकी कांटेक्ट डिटेल्स देखे।  

Tally ERP 9 में किसी भी पार्टी के ledger के अंदर directly उसकी कांटेक्ट डिटेल्स जैसे की नाम, पता,एड्रेस,मोबाइल नंबर,ईमेल id, GST नंबर और उसकी वेबसाइट। इससे यदि आपको पेमेंट के लिए follow up करना है तो वही से directly उसका मोबाइल नंबर देखे और फ़ोन लगाकर फॉलो उप ले सकते हैं या उसे ईमेल भी कर सकते है यदि उस पार्टी को कुछ भी courier करना है तो एड्रेस भी नोट कर सकते है। 


अधिक जानकारी के लिए  निचे दी गयी वीडियो को देखे। 

5 TRICKS TO MAKE YOUR REPORTING EASY IN TALLY ERP 9. [HINDI]



Comments